खाड़ी क्षेत्र में हिंसा का दौर बढ़ा

इराक स्थित अमरीका के अड्डे पर रॉकेट हमले – हमले के पीछे ईरान से जुड़े गुट होने की आशंका

बगदाद – इराक स्थित ‘अइन अल-अस्साद’ हवाई अड्डे पर बुधवार को भी सेंड रॉकेट हमले हुए। अमरीका के अड्डे पर हुए इस हमले में एक कांट्रेक्टर की मृत्यु हुई। साल भर पहले अमरीका ने इराक में किए ड्रोन हमले में ईरान के वरिष्ठ लष्करी अधिकारी मेजर जनरल कासेम सुलेमानी को मार दिया था। उसके बाद ईरान ने इसी हवाई अड्डे पर रॉकेट हमले किए थे।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/rocket-attack-on-us-base-in-iraq-2/

सिरिया स्थित आतंकियों के अड्डों पर रशिया के लड़ाकू विमानों के हमले

बैरूत/मॉस्को – रशिया ने सिरिया आतंकियों के स्थानों पर कार्रवाई तीव्र की है। कुछ घंटे पहले रशियन लड़ाकू विमानों ने सिरिया के पश्चिमी लताकिया प्रांत में भीषण हमले किए हैं। वहीं, पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में संघर्ष बंदी का उल्लंघन शुरु था, इसलिए रशिया ने ये हमले किए होने का दावा किया जाता है। इसी बीच, सिरिया में गश्ती करने वाले रशिया की हेलीकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, ऐसी खबर भी सामने आ रही है।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/russian-fighter-planes-attack-at-militant-bases-in-syria/

ओमान की खाड़ी में इस्रायली मालवाहक जहाज़ पर हुआ रहस्यमय विस्फोट – ईरान ने सीरिया पर अमरिकी हमले का बदला लेने का दावा किया

तेल अवीव/मास्को – ओमान की खाड़ी से यात्रा कर रहे इस्रायली मालवाहक जहाज़ पर शुक्रवार की शाम रहस्यमय विस्फोट हुआ। ईरान ने बीते कुछ वर्षों में इस समुद्री क्षेत्र में सौदी अरब समेत, यूएई, नॉर्वे एवं अन्य देशों के मालवाहक जहाज़ और र्इंधन टैंकर्स पर हमले किए थे। इस वजह से इस्रायली जहाज़ पर हुए इस विस्फोट के पीछे भी ईरान का ही हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/mysterious-explosion-on-israeli-cargo-ship-in-the-gulf-oman/

सीरिया में स्थित ईरान के ठिकाने पर अमरीका ने किए हवाई हमले – कम से कम २२ ढ़ेर

वॉशिंग्टन – सीरिया के पूर्वीय क्षेत्र में स्थितअल-ज़ोर प्रांत में अमरीका के लड़ाकू विमानों ने किए हमलों में २२ मारे गए हैं। यहां के ईरान से जुड़े आतंकी संगठनों के अड्डे पर अमरीका ने यह कार्रवाई की। अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष ज्यो बायडेन ने इस कार्रवाई के आदेश जारी किए थे, यह जानकारी पेंटगॉन के प्रवक्ता जॉन किरबाय ने प्रदान की।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/america-carried-out-airstrikes-on-iran-hideout-in-syria/

Related Post

Leave a Reply