Home / Hindi / श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌

श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌

सद्‍गुरु बापू अपने अग्रलेखों एवं प्रवचनों में से श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ इस स्थान के महत्व के बारे में हमें बताते ही रहते हैं। इसी श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ तीर्थक्षेत्र से संबंधित कार्य के सिलसिले मे आज दिनांक १३ अक्तूबर २०१७ को धुळे, जळगाव और नंदुरबार जिले के कुछ चुनिंदा श्रद्धावान सेवकों के साथ हॅपी होम स्थित मेरे कार्यालय में मिटींग हुई। इस मिटींग में महाधर्मवर्मन् योगीद्रसिंह और महाधर्मवर्मन् विशाखावीरा इनके साथ संस्था के CEO सुनीलसिंह मंत्री और महेशसिंह झांट्ये ये भी उपस्थित थे। इस मीटिंग में, ‘सद्‍गुरु बापू ने श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ तीर्थक्षेत्र के संरचना-निर्माणकार्य का आरंभ करने की अनुमति दी है। साथ ही, श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ संरचना-निर्माणकार्य के एक पडाव के रूप में ही, बापू के कहने के अनुसार इस वर्ष से अंमळनेर में भी श्रीदत्तजयंती उत्सव मनाया जायेगा’ ऐसा घोषित किया गया। यह इस दत्तजयंती उत्सव का पहला वर्ष होने के कारण इस वर्ष यह चार दिन मनाया जायेगा। इससे संबंधित सविस्तार जानकारी सभी उपासना केंद्रों को जल्द ही दी जायेगी।

मिटींग जब चल रही थी तब परमपूज्य बापू ने मिटींग में उपस्थित सभी श्रद्धावान सेवकों को अपने कार्यालय में बुला लिया और श्री सद्‍गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ इस तीर्थक्षेत्र की संकल्पना समझाकर बतायी। सभी श्रद्धावान सेवकों को यह संकल्पना समझाकर बताते हुए बापू ने कहा, “श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ यह आध्यात्मिक उपासना का, साधना का, ध्यान का, शान्ति एवं सन्तोष प्राप्ति का महद्‌क्षेत्र है।”

इस संकल्पना के अनुषंग से श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ का संरचना-निर्माणकार्य इस वर्ष के श्री दत्तजयंती उत्सव से शुरू किया जायेगा। बापू के साथ हुई श्रद्धावान सेवकों की चर्चा की फोटोज्‌ साथ में जोड़ रहा हूँ।

। हरि ॐ । श्रीराम । अंबज्ञ ।

श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ मिटींग

श्रद्धावान सेवक बापू के साथ चर्चा करते हुए

श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ मिटींग

श्रद्धावान सेवक बापू के साथ चर्चा करते हुए

श्री सद्‌गुरु पुण्यक्षेत्रम्‌ मिटींग

श्रद्धावान सेवक बापू के साथ चर्चा करते हुए

मराठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*