चीन से चल रहे विवाद के पृष्ठभूमीपर पाकिस्तान से जुड़ीं खबरें

पाकिस्तान ने ‘गिलगित-बाल्टिस्तान’ में २० हज़ार सैनिक तैनात किए

Pakistanनई दिल्ली – लद्दाख में चीन ने बड़ी मात्रा में लष्करी तैनाती करके भारत को चुनौती दी है और इसी बीच अब पाकिस्तान ने ‘गिलगित-बाल्टिस्तान’ में २० हज़ार अतिरिक्त सैनिक तैनात किए हैं। इस वज़ह से भारत को एक साथ दो मोरचों पर ध्यान देने के लिए मज़बूर करने की साज़िश इन दोनों देशों ने की होने की बात स्पष्ट हो रही है। इसीके साथ, जम्मू-कश्‍मीर में घातपात करने के लिए पाकिस्तान के साथ चीन भी साज़िश करने लगा है और इसके लिए चीन ने अल-बद्र इस आतंकी संगठन से हाथ मिलाया है।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/20000-soldiers-deployed-in-gilgit-baltistan-by-pakistan/

कराची में हुए हमले के लिए भारत को ज़िम्मेदार बतानेवाले पाकिस्तान को भारत की फ़टकार

India-Pakistanइस्लामाबाद/नई दिल्ली – कराची के स्टॉक एक्सचेंज में हुए आतंकी हमले का दोषारोपण भारत पर थोंपनेवाले पाकिस्तान को भारत ने ज़ोरदार फ़टकार लगाई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जहाँ आंतर्राष्ट्रीय आतंकी का उल्लेख ‘शहीद’ ऐसा करते हैं, ऐसा देश दूसरों पर आरोप करने की अपेक्षा आतंकवाद के संदर्भ की अपनी भूमिका पर पुनर्विचार करें, ऐसा भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को सुनाया।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/india-slams-pakistan-for-accusing-karachi-attack/

‘पीओके’ पर भारत का हमला होने के डर से काँप रहा है पाकिस्तान

श्रीनगर/इस्लामाबाद – यदि भारत ने हमला किया, तो परमाणु हथियार धारक पाकिस्तान इसे जोरदार प्रत्युत्तर देगा, ऐसी डींगें पाकिस्तान लगातार हाँकता रहता है। लेकिन, भारतीय सेना का हमला होने की संभावना से पाकिस्तान ड़र से काँप रहा है, यह भी अब सामने आ चुका है। जम्मू-कश्‍मीर के राज्यपाल ने अपनी जनता को, दो महीनों के लिए पर्याप्त सिलेंड़र का भंड़ारण करने की सूचना की थी। यह सूचना यानी भारत ने पाकिस्तानव्याप्त कश्‍मीर (पीओके) पर हमला करने के लिए की हुई तैयारी ही है, ऐसी धारणा पाकिस्तान ने बना ली है। इसके बाद पाकिस्तान के माध्यमों में घबराहट फैली हुई दिखने लगी है।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/fear-of-an-indian-attack-on-pok-blew-pakistan-away/

लादेन को ‘शहीद’ बतानेवाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की आलोचना

Pakistan-PMइस्लामाबाद – ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ बतानेवाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इम्रान खान की पाकिस्तान में से ही ज़ोरदार आलोचना हो रही है। हाल ही में, अमेरिकन काँग्रेस की एक रिपोर्ट में, पाकिस्तान अभी भी आतंकियों का स्वर्ग होने के मुद्दे पर खरी खोटी सुनायी थी। इस पृष्ठभूमि पर, इम्रान खान का यह बयान पाकिस्तान को अधिक मुश्किल में डालनेवाला साबित होगा।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/pakistan-prime-minister-criticized-for-calling-laden-a-martyr/

Related Post

Leave a Reply