पाकिस्तान के बिगड़ते हालात

पाकिस्तान के सेनाप्रमुख सौदी से खाली हात लौटे

इस्लामाबाद – पाकिस्तान के सेनाप्रमुख जनरल कमर बाजवा सौदी अरब का नाकाम दौरा करके स्वदेश लौटे हैं। सौदी अरब की नाराज़गी दूर करने के लिए सौदी पहुँचे सेनाप्रमुख बाजवा से भेंट करने से क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान ने इन्कार कर दिया। साथ ही किसी भी बड़े ऐलान के बिना उनका यह दौरा खत्म होने की बात पर पाकिस्तान के माध्यम ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/pakistan-army-chief-returned-empty-handed-from-saudis/

अफ़गानिस्तान की सेना के ‘ड्युरंड लाईन’ के करीब हुए युद्धाभ्यास से पाकिस्तान को चेतावनी

काबुल – अफ़गानिस्तान की सेना ने ड्युरंड लाईन के करीबी ‘स्पिन बोल्दाक’ क्षेत्र में लष्करी युद्धाभ्यास करके पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। कुछ दिन पहले इसी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने हमला करके 15 लोगों को ढ़ेर किया था। इस वजह से इसी इलाके में लष्करी अभ्यास करके अफ़गान सेना ने शत्रु के हमले पर प्रत्युत्तर देने के लिए हम तैयार होने का ऐलान किया है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/warning-to-pakistan-for-exercise-near-afghan-armys-durand-line/

‘सीपीईसी’ परियोजना की सुरक्षा को लेकर चीन ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

बीजिंग/इस्लामाबाद – ‘चायना पाकिस्तान इकॉनॉमिक कॉरिडॉर’ (सीपीईसी) और चीनी कामगारों की सुरक्षा के मुद्दों पर चीन ने पाकिस्तान को फटकार लगाई है। चीन और पाकिस्तान के वरिष्ठ सेना अधिकरियों की हाल ही में एक बैठक हुई और इसी बैठक में चीन ने पाकिस्तान को फटकार लगाने की बात सामने आई है। इसके बाद पाकिस्तान ने तुरंत ही ‘सीपीईसी’ की सुरक्षा में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/china-reprimanded-pakistan-for-security-of-cpec-project/

बलोच बागियों के हमले में ११ पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर

इस्लामाबाद – पाकिस्तान के बलोचिस्तान में शुक्रवार के दिन बलोच बागियों ने किए हमले में 11 पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर होने का समाचार प्राप्त हुआ है। साथ ही पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस बलोचिस्तान के लिए सबसे बुरा दिन होने की बात बलोचिस्तान की नेता नाईला बलोच ने कही है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/11-pakistani-soldiers-killed-in-baloch-rebels-attack/

Related Post

Leave a Reply