महा रक्तदान शिविर

हरि ॐ नाथसंविध्‌ डॉ, अनिरुद्ध अर्थात हम सभी के लाडले सद्‍गुरु श्री अनिरुद्ध के मार्गदर्शनानुसार सन १९९९ से रक्तदान शिविर (ब्लड डोनेशन कॅम्प) का आयोजन किया जाता है और इसे श्रद्धावानों की ओर से और उसी के अनुसार संस्था के हितचिंतकों की ओर से उचित प्रतिसाद भी मिलता है। इसीलिए अनेक ज़रूरतमंद रूग्णों को इस रक्तदान शिविर का लाभ भी होता है। इस रक्तदान शिविर में राज्य की अनेक रक्तपेढ़ियाँ सहभागी होती हैं।

महा रक्तदान शिविर (Megha Blood Donation Camp)

हर वर्ष इस उपक्रम के अनुसार मुंबई के सभी उपासना केन्द्र एक साथ मिलकर अप्रैल महीने में भव्य रक्तदान शिविर (Mega Blood Donation Camp) का आयोजन करते हैं।

गर्मी के मौसम में साधरणत: अप्रैल और मई महीने में अस्पतालों में शस्त्रक्रिया हेतु खून की कमी अधिक महसूस होती है और अकसर रक्तदाताओं की भी काफी कमी महसूस होती है। इस बात को ध्यान में रखकर श्रद्धावान इस रक्तदान शिविर में बड़े ही आत्मीयता से सहभागी होते हैं।

इस वर्ष अपनी संस्था की ओर से महारक्तदान शिविर (Mega Blood Donation Camp) का आयोजन दिनांक २२ अप्रैल के दिन New English School, Bandra में प्रात: ९.०० बजे से सायं ५.०० बजे तक आयोजित किया जानेवाला है।

मुझे पूरा विश्वास है कि बापू के श्रद्धावान मित्र इस वर्ष भी उतने ही उत्साह के साथ रक्तदान के लिए सहभागी होंगे।

रक्तदान शिविर में सहभागी होनेवाले श्रद्धावानों को बड़ी माँ एवं बापूजी का आशीर्वाद प्राप्त हो यही सद्‍गुरु अनिरुद्धजी के चरणों में प्रार्थना है।

इसी निमित्त से आज तक होनेवाले महा रक्तदान शिविर का लेखा-जोखा आप सभी के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। सन १९९९ से लेकर २०१७ तक श्रद्धावानों द्वारा महा रक्तदान शिविर में किया गया रक्तदान “५८२१२” है साथही सभी रक्तदान शिविरों का कुल मिलाकर “१,२९,७४१” रक्तदान हुआ है।

महा रक्तदान शिविर (Megha Blood Donation Camp)

॥ हरि ॐ॥ श्रीराम॥ अंबज्ञ॥ नाथसंविध्‌॥

मराठी

Related Post

Leave a Reply