इस्रायल का ‘सीरिया’ अभियान आक्रामक मोड पर

इस्रायल के सिरिया मे हमले नहीं रुकेंगे – इस्रायल के प्रधानमंत्री की घोषणा

जेरूसलम: इस्रायल किसी भी परिस्थिति में सीरिया मे ईरान का तल नहीं बनने देगा। इसके लिए आगे चलकर सीरिया में इस्रायल के हमले शुरू रहेंगे ऐसी घोषणा करके इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने ईरान को कड़ा इशारा दिया है। शनिवार को सीरिया से होने वाले ईरान के ड्रोन अपनी सीमा में घुसने का आरोप करके इस्राइल ने यह ड्रोन गिराए थे। उसके बाद इस्रायल ने सीरिया में घुसकर राजधानी दमास्कस में ईरान के लगभग १२ लष्करी जगहों को लक्ष्य किया था।

israel-syria-1

आगे पढे: http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/israel-attack-not-stop-syria

इस्रायल के सीरिया में स्थित लष्करी तलों पर हवाई हमले- सीरियन लष्कर का आरोप

Israel-air-attackदमास्कस: इस्रायल के लड़ाकू विमान ने बुधवार सवेरे सीरिया के लष्करी तल पर मिसाइल हमले किए। सीरियन लष्कर के ‘साइंटिफिक मिलिटरी सेंटर’ इस प्रयोगशाला को लक्ष्य बनाने के लिए इस्रायल ने मिसाइल हमले करने का आरोप सीरियन लष्कर ने किया है। लेकिन सीरियन लष्कर ने मिसाइलभेदी यंत्रणा का इस्तेमाल कर के इस्रायल के बहुतांश मिसाइलों को सफलतापूर्वक भेदने का दावा सीरियन लष्कर ने किया है। साथ ही इस हमले के बाद सीरिया ने इस्रायल को गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है।

आगे पढे: http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/israel-air-attack-syria-military-base-syria-army

सीरिया मे घुसकर हमला करनेवाले इस्रायल का ‘एफ-१६’ विमान सिरियन लष्कर ने गिराया

Israel-f16दमास्कस / जेरूसलेम: सीरिया में घुसकर हमला करने वाले इस्रायल के एफ-१६ विमान गिराने का दावा, सिरियन लष्कर से किया जा रहा है। तथा सीरिया से उड़ान करके अपनी सीमा में घुसनेवाले ईरान के ड्रोन गिराने का दावा इस्रायल ने किया है। सीरिया में हमले करनेवाला अपना एफ-१६ विमान गिरने का बयान इस्रायली लष्कर ने दिया है। पर सीरिया एवं ईरान यह देश आग से खेल कर रहे हैं, ऐसा इशारा इस्रायली लष्कर ने दिया है। शनिवार को सीरिया की राजधानी दमास्कस के पास हमला करने वाले इस्रायल के एफ-१६ लड़ाकू विमान गिराने का दावा इस्रायली लष्कर के अधिकारी ने दिया है।

आगे पढे: http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/israels-f-16-plane-dropped-syrian-army

सीरिया की सीमा के पास इस्रायल की मिसाइल भेदी यंत्रणा तैनात

जेरुसलेम: सीरिया ने इस्रायल का ‘एफ-१६’ लड़ाकू विमान गिराने के बाद अगले २४ घंटों में इस्रायल ने सीरिया की सीमा के पास मिसाइल भेदी यंत्रणा तैनात करने की बात स्पष्ट हुई है। उसीके साथ ही इस्रायल के उत्तर में सीरिया की सीमा के पास इस्रायली लष्कर के गाड़ियों की गतिविधियाँ बढने की खबर इस्रायली दैनिक ने प्रसिद्ध की है। पिछले ३५ सालों में पहली बार शत्रु देश ने अपने विमान को गिराने की वजह से इस्रायली लष्कर ने यह तैयारी करने का दावा इस दैनिक ने किया है।

syria-israel-missile

आगे पढे: http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/syria-border-israel-missile-piercing-mechanism-deployed

Newscast-Pratyaksha Twitter Handle

Related Post

Leave a Reply