ईरान फिर से आक्रामक

ट्रम्प ७० दिनों के मेहमान, लेकिन ईरान की हुकूमत कायम रहेगी – खाड़ी देशों को ईरान ने धमकाया

तेहरान – अमरीका के चुनाव में राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प की हार होने की खबरें माध्यमों में जारी होने से खुश हुए ईरान ने अरब देशों को धमकाना शुरू किया है। ‘७० दिनों बाद ट्रम्प अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष नहीं रहेंगे। लेकिन, ईरान की हुकूमत कायम रहेगी। सुरक्षा के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहना, यह अच्छी चाल नहीं होती’, ऐसें तीखें शब्दों में ईरान के विदेशमंत्री जावेद ज़रिफ ने खाड़ी देशों को धमकाया है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/trump-is-a-70-day-guest-but-iran-rule-will-last/

अमरीका यानी ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ – ईरान की फटकार

तेहरान – ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ यानी ‘कैरेबियन’ के ड़कैत अपनी ही की हुई लूट पर खुलेआम बडाई कर रहे हैं। अन्य कोई भी सुसंस्कृत देश चोरी करके इस तरह की हुई चोरी की बडाई नहीं कर सकता’, ऐसी तीखी आलोचना ईरान ने अमरीका पर की है। ईरान के चार इंधन टैंकरों पर कब्ज़ा करके इनमें भरे इंधन की अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में बिक्री करने का ऐलान अमरीका ने किया था। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/america-means-pirates-of-the-caribbean/

ईरान-हिज़बुल्लाह ने की है इस्रायल के गोलान पहाड़ियों पर हमला करने की तैयारी – इस्रायली समाचार पत्र का दावा

तेल अवीव – सीरियन सैनिकों की वर्दी में गोलान की पहाड़ियों पर हमले करके इस्रायल के विरोध में युद्ध शुरू करने की साज़िश ईरान और हिज़बुल्लाह ने रची है। गोलान की पहाड़ियों के इस युद्ध के लिए ईरान और हिज़बुल्लाह सीरियन स्थानिकों का भी इस्तेमाल कर रहा है। साथ ही ईरान और हिज़बुल्लाह ने सीरियन सेना में ‘डुप्लिकेट कमांड’ स्थापित करने की जानकारी इस्रायली समाचार पत्र ने प्रदान की है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/iran-hezbollah-prepares-to-attack-israel-golan-hills/

Related Post

Leave a Reply