भारत और पाकिस्तान के बीच बढता तनाव

भारत जल्द ही रफायल से पाकिस्तान पर हमला करेगा – पाकिस्तान के वायुसेनाप्रमुख की चिंता

इस्लामाबाद – ‘अगले कुछ महीनों में अपने बेड़े में शामिल रफायल विमानों का इस्तेमाल करके भारत ‘पीओके’ पर हमला करेगा’, यह चिंता पाकिस्तान के वायुसेनाप्रमुख ने व्यक्त की है। बीते कुछ दिनों से पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमान ‘पीओके’, कराची, लाहोर, इस्लामाबाद, रावलपिंड़ी पर उड़ान भरकर भारत के संभावित हमलों का मुकाबला करने की तैयारी में जुटे होने का वृत है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/india-will-soon-attack-pakistan-with-rafale/

भारत के प्रत्युत्तर में पाकिस्तानी सेना की चौकी तबाह

श्रीनगर – कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा पर हो रहे युद्धविराम के उल्लंघन पर भारत के सैनिकों ने दिए प्रत्युत्तर में पाकिस्तानी सेना की चौकी तबाह हो गई। भारतीय सैनिकों की इस कार्रवाई की वजह से पाकिस्तानी सैनिक यह चौकी छोड़कर भाग गए, यह जानकारी सामने आ रही है। लेकिन, पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की इस कार्रवाई में हुआ नुकसान अपने माध्यमों के सामने आने नहीं दिया है।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/pakistani-outpost-destroyed-in-response-to-india/

पाकिस्तान-चीन योजना के अनुसार भारतीय सीमा पर तनाव बढ़ा रहे हैं – रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली – पाकिस्तान और चीन यह भारत के पड़ोसी देश बिल्कुल तय मुहिम के अनुसार सीमा पर तनाव निर्माण कर रहे हैं। लेकिन, उत्तर एवं पूर्वी सीमा पर निर्माण हुई स्थिति का भारत पूरी ताकत से मुकाबला कर रहा है। इन मोर्चों पर मुकाबला करन के साथ ही भारत अपना विकास करके सरहदी क्षेत्र में ऐतिहासिक बदलाव कर रहा है, ऐसा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है। सरहदी क्षेत्र के राज्यों में सामरिक नज़रिये से अहम ४४ पुलों का वीडियो कान्फरन्सिंग के माध्यम से उद्घाटन करते समय रक्षामंत्री देश को संबोधित कर रहे थे। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/pakistan-china-plan-increasing-tension-on-indian-border/

‘एलओसी’ पर भारत के प्रत्युत्तर ने पाकिस्तान का किया बड़ा नुकसान

उरी – पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्धविराम का उल्लंघन करना जारी रखा है। शुक्रवार के दिन यहां के पुंछ और उरी सेक्टर में मॉर्टर्स के हमले करके पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ करवाने की जोरादर कोशिश की। लेकिन, भारतीय सैनिकों ने दिए प्रत्युत्तर की वजह से पाकिस्तान सेना के इरादे दुबारा नाकाम हुए।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/india-response-on-loc-causes-major-loss-to-pakistan/

Related Post

Leave a Reply