ब्रिटेन और फ्रान्स में वामपंथी विचारधारा को बढ़ता विरोध

कट्टरपंथी और वामपंथी विचारधारा फ्रेंच समाज को निगल रही है – फ्रान्स की उच्च शिक्षामंत्री की चेतावनी

पॅरिस – ‘कट्टरवाद तथा चरमसीमा की वामपंथी विचारधारा फ्रेंच समाज को पूरी तरह निगलती चली जा रही है। इससे विश्वविद्यालय भी सुरक्षित नहीं रहे हैं’, ऐसी चेतावनी फ्रान्स की उच्च शिक्षामंत्री फ्रेडरिक विदाल ने दी। इस कारण फ्रेंच विश्वविद्यालयों में संशोधक, समाज का विभाजन करने की दृष्टि से ही हर एक बात की ओर देखने लगे हैं, ऐसा बताकर, इसकी गहरी जांच करने के आदेश जल्द ही दिए जाएंगे, ऐसी लक्षणीय घोषणा फ्रेडरिक विदाल ने की। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/radical-and-leftist-ideology-swallowing-up-french-society/

‘ब्लैक लाईव्ज मैटर’ प्रदर्शनों का समर्थन नहीं करेंगे – ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल

लंदन – अमरीका में हुए ‘ब्लैक लाईव्ज मैटर’ के प्रदर्शनों को समर्थन देने के लिए ब्रिटेन में जिस तरह से प्रदर्शन हुए वह प्रकार पूरी तरह से भयंकर था और हम इसका समर्थन कभी नहीं करेंगे, ऐसा इशारा ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने दिया है।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/black-lives-matter-movement/

अमरीका की पाखंड़ी वामपंथी विचारधारा, बहिष्कार की संस्कृति फ्रान्स के लिए खतरनाक – राष्ट्राध्यक्ष मैक्रॉन समेत फ्रेंच नेता और विचारकों की चेतावनी

पैरिस/वॉशिंग्टन – नियंत्रण के बाहर पाखंड़ी वामपंथी विचारधारा अमरीका से फ्रान्स में आयात हो रही है। इससे अपने देश के लिए बड़ा खतरा है, ऐसा इशारा फ्रान्स के राष्ट्राध्यक्ष इमैन्युएल मैक्रॉन ने दिया था। इसकी गूंज फ्रान्स में सुनाई देने लगी है। मैक्रॉन के सियासी विरोधक मरिन ली पेन ने भी इस भूमिका पर उनका समर्थन व्यक्त किया है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/culture-exclusion-dangerous-france/

ब्रिटेन में होगी अति वामपंथी विचारधारावाले गुटों की जाँच – प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन के आदेश

लंदन – ब्रिटेन में वंशद्वेष और मौसम में हो रहे बदलाव जैसे मुद्दों पर हो रहे प्रदर्शनों में घुसपैठ करनेवाले आक्रामक और अति वामपंथी विचारधारा के गुटों की जाँच करने के आदेश प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन ने दिए हैं। प्रधानमंत्री के विशेष दूत एवं सलाहकार जॉन वुडकॉक के नेतृत्व में यह जाँच की जाएगी। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/extreme-left-wing-ideology-groups-will-be-investigated-in-britain/

Related Post

Leave a Reply