त्रिविक्रम मठ अतुलितबलधाम-रत्नागिरी स्थापना समारोह

trivikram math ratnagiri

हरि ॐ,

सभी श्रद्धावानों को यह सूचित करने में बहुत खुशी हो रही है कि माता जगदंबा और सद्‍गुरु श्रीअनिरुद्ध के कृपाशीर्वाद से, आज दि. १६ मई २०१९ को अतुलितबलधाम-रत्नागिरी में ‘त्रिविक्रम मठ’ की स्थापना की गयी। इस त्रिविक्रम मठ के लिए शंख, ताम्हन, पीतांबर, तीर्थपात्र और तस्वीरें गुरुवार दि. ९ मई २०१९ को श्रीअनिरुद्ध गुरुक्षेत्रम्‌ से दी गयी थीं। अत्यंत भक्तिमय, प्रसन्न एवं हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में, संस्था के महाधर्मवर्मन डॉ. योगींद्रसिंह तथा डॉ. विशाखावीरा जोशी के हाथों, ये आध्यात्मिक चीज़ें त्रिविक्रम मठ के लिए श्रद्धावानों को सुपुर्द की गयीं थीं।

इस रत्नागिरी स्थित त्रिविक्रम मठ की स्थापना के समय प्रार्थना में मंगलाचरण, श्रीगुरुक्षेत्रम् मंत्र, श्रीरामरक्षा स्तोत्र, श्रीआदिमाता शुभंकरा स्तवनम्, त्रिविक्रम ध्यानमंत्र एवं त्रिविक्रम स्तोत्र, त्रिविक्रम के १८ वचन और त्रिविक्रम का सार्वभौम मंत्रगजर का पाठ उसके पश्चात् उपस्थित श्रद्धावानों ने ‘अनिरुद्ध भक्तिभाव चैतन्य’ को अनुभव करते हुए विभिन्न गजर कर जल्लोष किया। इस समारोह के क्षणचित्र हम इस व्हिडिओ में देख सकते हैं।

अब अन्य कई जगहों पर भी, जैसे कि जळगाँव, औरंगाबाद, मिरज-सांगली, अमळनेर तथा बोरिवली (मुंबई) में त्रिविक्रम मठ की स्थापना करने के लिए श्रद्धावानों के ज़ोरदार प्रयास शुरू हो चुके हैं।

https://aniruddha-devotionsentience.com/hi/trivikram-math-ratnagiri-hindi/

। हरि ॐ । श्रीराम । अंबज्ञ ।
। नाथसंविध् ।

Related Post

Leave a Reply